Indian Railway main logo Welcome to Indian Railways
View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

विभाग और सूचना

उत्पाद

निविदा सूचना

विक्रेता और ठेकेदार कॉर्नर

हमसे संपर्क करें

स्टाफ कॉर्नर



Bookmark Mail this page Print this page
QUICK LINKS
नई पहल

 

NEW INITIATIVES

(1)  टाउनशिप में आरसीएफ कार्यशाला क्षेत्र और सेवा भवनों के लिए मैसर्स EESL के साथ हस्ताक्षरित ESCO समझौते के तहत 5 स्टार रेटेड इन्वर्टर आधारित 158 स्प्लिट टाइप एसी और एलईडी लाइट फिटिंग्स को बदला गया ।
(2)  आवासीय क्वार्टरों में बदलने के लिए 9 वाट के 18,696 एलईडी लैम्प प्रापत् किए गए तथा 20 वाट की 15,631 एलईडी फिटिंग्स के लिए क्रयादेश प्रस्तुत किया गया है । 31.12.2018 तक इसे उपलब्ध करवा दिया जाएगा ।
(3)  ऊर्जा संरक्षण के लिए टाउनशिप और कार्यशाला क्षेत्र में ऑक्यूपैंसी सेंसर और टाइमर / इन्फ्रारेड सेंसर उपलब्ध कराए गए हैं।
(4)  पूरे कार्यशाला क्षेत्र के लिए केंद्रीकृत बिजली मीटरिंग प्रदान की गई है। उपरोक्त कनेक्टिविटी के बाद इसे हर माह ऊर्जा खपत की निगरानी के लिए यह उपलब्ध कराया जाएगा।
(5)  BEE की PAT Cycle-II योजना के तहत आरसीएफ नामित उपभोक्ता होने के कारण, विशिष्ट ऊर्जा खपत के संदर्भ में मार्च 2019 तक 5.97% ऊर्जा की अनिवार्य बचत हासिल की जानी है। यह आशा की जाती है कि आरसीएफ BEE आधारित ऊर्जा द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा।
(6)  उच्च दक्षता वाले 60 एचपी क्षमता के 10 सबमर्सिबल पंप प्राप्त हुए हैं और 31.10.2018 तक स्थापित किए जाएंगे।
 
 
(CESE Letter No.EL-4031/PS Dt.14.08.2018)

 



Source : Welcome to Rail Coach Factory Kapurthala Official Website CMS Team Last Reviewed on: 08-06-2022  

  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.