Indian Railway main logo Welcome to Indian Railways
View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

विभाग और सूचना

उत्पाद

निविदा सूचना

विक्रेता और ठेकेदार कॉर्नर

हमसे संपर्क करें

स्टाफ कॉर्नर

समाचार
सभी विभाग
प्रशासन
लेखा
सिविल
डिज़ाइन
विद्युतीय
सूचना प्रौद्योगिकी
चिकित्‍सा
यांत्रिक
कार्मिक
गुणवत्ता
संकेत और दूरसंचार
स्टोर
सुरक्षा
गुणवत्ता
वारंटी
रोलिंग स्टॉक वारंटी प्रमाणपत्र
लचब पुर्जों
वार्षिक अचल संपत्ति विवरण
अधिकारियों की आधिकारिक यात्रा
तकनीकी जानकारी
स्वच्छ भारत अभियान
संवेदनशील पदों की सूची
 
Bookmark Mail this page Print this page
QUICK LINKS

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में रेलवे सुरक्षा बल ने स्थापना दिवस मनाया


20.09.2021 : रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में तैनात रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आज 20.09.2021 से स्थापना दिवस सप्ताह (Raising Day Week) मनाया जा रहा है ।

इस सन्दर्भ में रेलवे सुरक्षा बलसदस्‍यों में खेलों को प्रोत्‍साहन देने के लिये और शारीरिक योग्‍यता (फिटनेस) के लिए उनको समय समय पर खेलों और योग प्राणायाम का अभ्‍यास कराया जा रहा है । रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आर सी एफ मेंरेल संम्‍पति की सुरक्षा और संदिग्‍ध व्‍यक्तियों पर नजर रखने की जिम्मेवारी बखूबी से निभाई जा रही है ।

आर सी एफ परिसर के आस-पास रहने वाले अपराधिक और शरारती तत्‍वों के सम्‍बन्‍ध में अपराधिक सूचनायें एकत्र कर समय समय पर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की गयी है । इस सन्दर्भ मेंवर्ष 2020 और 2021 (अगस्‍त तक) रेल कोच फैक्ट्री में रेल सम्‍पति की चोरी करने वाले 26 व्‍यक्तियों के खिलाफ रेल सम्‍पति (विधि विरूद्व) कब्‍जा अधिनियम ( Railway Property ( Unlawful Possession ) Act 1966 ) के तहत कार्यवाही करते हुये 13 मामले रजिस्टर कर उनसे 6,95,566/- रूपए की चोरी की रेल सम्‍पति की बरामदगी की गयी है।

इसके इलावारेल कोच फैक्ट्रीपरिसर में अनाधिकृत रूप से प्रवेश करने वाले 218 व्‍यक्तियों की गिरफतारी कर उनके खिलाफ रेलवे एक्‍ट के अन्‍तर्गत 218 मामले प‍ंजीकृत किये गये हैं जिन्‍हें न्‍यायालय में पेश करने के उपरान्‍त अदालत द्वारा कुल 1,23,050/- रूपए का जुर्माना वसूला गया ।

रेल कोच फैक्ट्री में कोविड-19 महामारी के दौरान भी रेलवे सुरक्षा बल ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हुये करोना के विस्‍तार की रोकथाम के लिए प्रचार-प्रसार में बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया है ।






  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.