Indian Railway main logo Welcome to Indian Railways
View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

विभाग और सूचना

उत्पाद

निविदा सूचना

विक्रेता और ठेकेदार कॉर्नर

हमसे संपर्क करें

स्टाफ कॉर्नर

 What's New  »
Banner 2
Banner 3
Banner 4
1
Banner 5


Shri Ashwini Vaishnaw
Minister for Railways

Shri Danve Raosaheb Dadarao
Minister of State in the Ministry of Railways

Smt. Darshana Jardosh
Minister of State in the Ministry of Railways
New Page 1 New Page 2

Prime Minister Kaushal Vikas Yojana

1985 में स्थापित, RCF भारतीय रेलवे की एक कोच निर्माण इकाई है। आरसीएफ ने पहले ही बड़े और भारतीय रेलवे में देश के औद्योगिक परिदृश्य में एक आला नक्काशी की है। मार्च 1988 में अपना पहला कोच चालू करने के बाद, RCF भारतीय रेलवे की सबसे बड़ी और सबसे आधुनिक कोच निर्माण इकाई बन गई है। वर्तमान में 39,000 से अधिक RCF निर्मित कोच हमारे देश की लंबाई और चौड़ाई का पता लगा रहे हैं। हर साल आरसीएफ इस बेड़े में 1500 से अधिक कोच जोड़ रहा है, जिसमें ब्रॉड गेज के लिए एसी और गैर-एसी कोच शामिल हैं।
Click Image
Click Image
RCF ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार बोगियों, गोले (दोनों स्टेनलेस स्टील और कॉर्टन स्टील के साथ) के डिजाइन और निर्माण का कार्य करने के लिए अत्याधुनिक CAD केंद्र और सीएनसी मशीनों से लैस है। अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं और प्रक्रियाओं ने रेल ग्राहकों की बढ़ी हुई संतुष्टि को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रेलवे कोच की बिक्री और उसके बाद डिजाइन, विकास, निर्माण, स्थापना में उत्कृष्टता हासिल करने में सक्षम बनाया है।
फैक्ट्री 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। कपूरथला के ऐतिहासिक शहर से। एकीकृत टाउनशिप बहुत अच्छी तरह से योजनाबद्ध है और हरे भरे परिवेश का दावा करती है। इसे देश के सर्वश्रेष्ठ आवासीय परिसरों में से एक माना जाता है। आरसीएफ एक स्व-निहित इकाई है जिसके स्वयं के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, छह स्कूल, एटीएम सुविधा वाले बैंक और 76 बेड वाले अस्पताल हैं। इसके अलावा, आरसीएफ कॉलोनी में एक सुंदर झील परिसर, एक बड़ा खेल स्टेडियम, एक 18-होल गोल्फ कोर्स, सिंथेटिक लॉन-टेनिस कोर्ट, एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, अंतरराष्ट्रीय आकार का स्विमिंग पूल, स्केटिंग रिंक और अन्य खेल सुविधाएं हैं।

e-Dispatch Note System

e-Dispatch Note User Manual

सेंट्रल विजिलेंस कमिशन
प्रचार क्षमता और आर्थिक सुधार में सार्वजनिक भागीदारी

फाइट अगेंस्ट करप्शन में पार्टिसिपेट करें - ऑनलाइन इंटेलीजेंस शपथ


"प्रधान मंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) के लिए सभी दान आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80G के तहत कर योग्य आय से 100% कटौती के लिए अधिसूचित हैं"

GSTN MANUAL INVOICE FORM    GST No. of RCF Kapurthala : 03AAAGM0289C1ZT
                                                                         TDS No. of RCF Kapurthala : 03AAAGM0289C1D2

 start प्रेस विज्ञप्तियां   stop 
 start सक्रिय निविदायें   stop 
e-office
Online Payments
JPO-Med-2020
National Voters Service Portal
Total Visitors: 96505
Public Grievances, External link opens in new window
National Portal of India, External link opens in new window
Last updated on: 23-10-2021
No. of Visitors: 7625277

  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.